azadparinday.com

A blogging site for life update

News

Nepal Plane Crash

काठमांडू हवाई अड्डे पर विमान में सवार 18 लोगों में एक बच्चा भी शामिल

नेपाल के काठमांडू स्थित त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा घातक विमान दुर्घटना के बाद फिर से खुला

नेपाल की राजधानी काठमांडू के हवाई अड्डे से उड़ान भरने की कोशिश कर रहे 19 लोगों को लेकर एक घरेलू विमान के रनवे से फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से 24 जुलाई को एक यमन नागरिक और एक बच्चे सहित कम से कम 18 यात्रियों की मौत हो गई।

काठमांडू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एक डॉक्टर ने कहा कि पायलट की आंखों में चोटें आई हैं, लेकिन उसकी जान को कोई खतरा नहीं है।

नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण द्वारा जारी एक प्रेस बयान में कहा गया है कि सौर्य एयरलाइंस का घरेलू विमान, जो रिसॉर्ट शहर पोखरा जाने वाला था, स्थानीय समयानुसार सुबह 11:11 बजे काठमांडू हवाई अड्डे से उड़ा और दाईं ओर मुड़ गया, लेकिन कुछ ही देर बाद हवाई अड्डे के पूर्वी हिस्से में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कहा कि दुर्घटना के बाद काठमांडू हवाई अड्डे पर सेवाएं कुछ समय के लिए रोक दी गईं, लेकिन बाद में फिर से शुरू कर दी गईं।

Key Updates

पिछले तीस वर्षों में 720 विमान दुर्घटनाओं में मृत्यु के साथ नेपाल 207 देशों में 12वें स्थान पर है

काठमांडू में विमान दुर्घटना में 18 लोगों की मौत

काठमांडू में विमान दुर्घटना का स्थान

काठमांडू हवाई अड्डे पर सौर्य एयरलाइंस का विमान कैसे दुर्घटनाग्रस्त हुआ?

नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण द्वारा जारी एक प्रेस बयान में कहा गया है कि सौर्य एयरलाइंस का विमान सुबह 11:11 बजे काठमांडू से उड़ान भरकर पोखरा के रिसॉर्ट शहर की ओर जा रहा था। बयान में कहा गया है कि विमान ने उड़ान भरी थी और हवाई अड्डे के पूर्वी हिस्से में दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले ही दाईं ओर मुड़ गया था। घटनास्थल से प्राप्त फुटेज में विमान के रनवे पर तेजी से आगे बढ़ने के नाटकीय दृश्य दिखाए गए हैं, जिसके बाद विमान में आग लग जाती है और मलबे से ऊंची लपटें निकलती हैं तथा घना काला धुआं निकलता है।

– एजेंसियां

सौर्य एयरलाइंस के तकनीशियन, उनकी पत्नी और बच्चे की घातक दुर्घटना में मृत्यु

नेपाल के विमानन प्राधिकरण ने यात्रियों में से एक की पहचान अधिराज शर्मा नामक बच्चे के रूप में की है, जो सौर्या एयरलाइंस के तकनीशियन मनु राज शर्मा का बेटा था।

शर्मा की पत्नी प्रिजा खातीवाड़ा और उनके चार वर्षीय बेटे अधिराज की दुर्घटना में मौत हो गई।

एयरलाइन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रिजा और उनके बेटे की पहचान शुरू में कंपनी के कर्मचारी के रूप में की गई थी, लेकिन बाद में पता चला कि वे यात्री थे।

-PTI

नेपाल के प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने दुर्घटनास्थल का दौरा किया

प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली और गृह मंत्री रमेश लेख ने अलग-अलग घटनास्थल का दौरा किया और घटना के बारे में विस्तृत जानकारी जुटाई तथा आवश्यक निर्देश दिए। श्री ओली ने कहा कि वे दुर्घटना में हुई दुखद मौतों से बहुत दुखी हैं तथा नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के अधिकारियों से विमान दुर्घटना के कारणों के बारे में जानकारी लेने के लिए घटनास्थल पर आए हैं। उन्होंने सभी से दुख की इस घड़ी में धैर्य रखने का आग्रह किया।

-PTI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *